UC News Se Paise Kaise Kamaye? Best Way to Make Money from UC News 2020

स्वागत है आपका Technoyukti के एक और ब्लॉग में। आज बात करेंगे कि UC News Se Paise Kaise Kamaye और साथ ही जानेंगे कि UC News Par Post Kaise Likhe. इन विषयों की जानकारी हिंदी में प्राप्त करेंगे।

दोस्तों UC Browser के बारे में भला कौन नहीं जानता है। UC Browser इतना Famous App है। जिसकी Help से हम देश विदेश में रोजाना होने वाली गति विधियों को जान सकते हैं।

UC News भी UC Browser का ही एक Part है। जिसपे लाखों लोग Daily News Publish करके पैसे कमाते हैं। लेकिन बहुतों को इसकी जानकारी नहीं है कि UC News Se Paise Kaise Kamaye.

UC News पर आप अपनी पसंद की Category Select करके Latest News डाल सकते हैं। परंतु क्या आपको पता है कि UC News Par Post Kaise Likhe. अगर नहीं पता है तो आगे आपको इसके बारे में भी पता चल जायेगा।

UC News Se Paise Kaise Kamaye (How to Make Money from UC News)

UC News UC Browser का ही पार्ट है। जहां पर Daily Basis पर लाखों खबरें प्रसारित की जाती हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप हिन्दी और English दोनों भाषाएं उपलब्ध है। जिससे कि Readers को पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं होती है।

UC News Alibaba Group के द्वारा चलायी जाने वाली न्यूज ऐप है। अगर आपको Alibaba के बारे में नहीं पता है तो मैं बताना चाहूंगा की Amazon and Flipkart की तरह ही Alibaba भी Online Shopping Marketplace है। लेकिन यहां पर सिर्फ Wholesale में ही Shopping की जा सकती है।

UC News Par Apna News Kaise Dale जानने के लिए पहले आपको We Media पर Registration करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि We Media भी UC News का Self Publishing Plateform है। जिसकी सहायता से न्यूज का प्रसार किया जाता है।

अगर आप UC News पर अपना Content डालना चाहते हैं। देश दुनिया की Latest खबरों से सबको रूबरू कराना चाहते हैं। तो आपको We Media पर Account Create करना आवश्यक है। आगे इसके बारे में जानेंगे। उसके पहले We Media के बारे में थोड़ा और जान लेते हैं।

अगर आपने कभी Rozdhan App का Use किया होगा। तो आपने We Media के बारे में जरूर देखा होगा। Rozdhan ऐप में भी खबरें लिख के पैसे कमाए जा सकते हैं।

Online Paise Kamane के लिए बहुत से तरीक़े हैं। जैसे यदि आप Facebook का इस्तेमाल करते हैं तो आप Facebook से पैसे कमा  सकते हैं। यदि इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आप Instagran से पैसे कमा  सकते हैं। ऐसे ही और भी कई तरीके मैंने आपको बताए हैं।

UC News Par Apna News Kaise Dale

We Media पर Registration करने के 48 घंटे में Approval मिलने के बाद आपका Dashboard खुल जाएगा जिसमें Login कर सकते हैं।

अगर आपने UC News की सभी नियम व शर्तों को फॉलो किया है तो अपको Approval जरूर मिलेगा। जिसके बाद आप अपनी न्यूज को पब्लिश कर सकेंगे।

आपको ध्यान रखना होगा कि जब आप Post Publish करेंगे तब तुरंत आपकी पोस्ट UC News Plateform पर नहीं दिखेगी। क्योंकि पहले आपके लेख को Review किया जाता है।

जब तक Review का Process चलेगा तब तक आपके पोस्ट पर Pending Mark Show होगा। जैसे ही आपको Approval मिलता है वैसे ही तुरंत आपकी न्यूज UC News पर Publish हो जाएगी।

UC News Par Post Kaise Likhe

अगर आप UC News Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको यह भी जानना जरूरी है कि UC News Par Post Kaise Likhe. तो आइए Step By Step जान लेते हैं.

1– सबसे पहले आपको UC We Media में UC News Produce पर जाना है।

2- आप आपको अपनी Email ID डाल कर Account Login कर लें।

3– आप अब Post पर Click करके New Post पर Click करें और अपना आर्टिकल लिखें और Save पर Click करें।

4– जब आपका Article Verify हो जाए तब आप Publish Button पर Click करके पोस्ट को पब्लिश कर दें।

UC News Par Monetization Enable Kaise Kare

Monetization Enable करने के लिए कुछ शर्तें रखी गई है। जिनमें से एक है कि आपका Account Minimum 7 दिन पुराना होना चाहिए। आइए जानते Monetization Enable करने की क्या प्रक्रिया है।

1– सर्वप्रथम आप Reporting Tab पर Click करके Income Data Select कर लीजिए।

2– अब आपको AD Monetization पर Click करना है। बस इतना ही करने पर आपका Monetization On हो जाएगा।

Monetize करने के बाद कुछ बातों को समझना आवश्यक है। जोकि इस प्रकार से हैं.

आपका Account हर Wednesday को Update किया जाता है जिसमें पिछ्ले सप्ताह की Income Update किया जाता है।

हर महीने की 26-28 तारीख को आप अपने Account से Withdraw कर सकते हैं। लेकिन एक बात ध्यान रहे कि यहां से Withdraw करने के लिए कम से कम $50 होने चाहिए।

UC News Se Paise Kaise Kamaye

जब आपका अकाउंट पूरी तरह से नियम व शर्तों पे खरा उतरता है और आप न्यूज को डालने लगते हैं। उसके सात दिन बाद आप अपना Monetization Enable करते हैं। परंतु अभी आपको पैसे नहीं मिलेंगे।

जब आपका खबर को लोग पसंद करेंगे। ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़ेंगे और पसंद करेंगे। तब आपके न्यूज में Advertisement चलाया जाता है। ठीक उसी तरह जैसे किसी ब्लॉग या वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाया जाता है।

जब कोई उस विज्ञापन को Click करता है तो उसी का आपको कुछ प्रतिशत के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं। जितने लोग आपकी न्यूज पढ़ेंगे। उतने अधिक Click आने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

Conclusion

आज के लेख में आपने जाना की UC News Se Paise Kaise Kamaye. इस लेख में UC Browser से जुड़ी जानकारी भी दे दी गई है।

यहां से पैसा कमाना आपके लिए बहुत आसान हो सकता है। यदि आप थोड़ी सी मेहनत करते हैं तो। एक बात का ध्यान रखें कि यदि आप यही नहीं कहीं भी काम करते हैं तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी।

एक बात और बताना चाहेंगे कि आप जब न्यूज पोस्ट करें तो Original Content ही पोस्ट करें। ऐसा ना हो कि आप Traffic and Income के लिए आप गलत ख़बरें पोस्ट करें।

यदि आप ऐसा करेंगे तो आपका content suspend कर दिया जाएगा। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आपका Content जबरदस्त हो। इसका प्रमाण यह कहावत देती है- Content is the King.

आशा करते हैं आपको यह जानकारी UC News Se Paise Kaise Kamaye अच्छी लगी होगी। यह लेख आपको कैसा लगा Comment करके ज़रूर बताएं।

ऐसी ही जानकारी भविष्य में पाने के लिए हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share करें।

लेख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद

Leave a Comment