Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye with 100% Genuine Methods

स्वागत है आपका एक और हिन्दी ब्लॉग में। आज का टॉपिक है Shayari Likh kar paise kaise kamaye तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि शायरी लिख कर पैसे कैसे कमा सकते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

आज मैं आपके लिए पैसे कमाने का बहुत ही आसान तरीका लेकर आया हूं। जिसको करने में कोई बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं है।

अगर आप शायरी लिखना पसंद करते हैं तो आप यहां से अवश्य ही Money Earn करना सकते हैं। हर किसी में किसी ना किसी प्रकार की Speciality होती है।

यदि आपमें भी ऐसी कोई विशेषता है जैसे कहानी लिखना, किताबे लिखना, शायरी लिखना आदि। तो यक़ीन मानिए आप इस लेख Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye के माध्यम से घर बैठे अच्छी Income Generate कर सकते हैं।

Shayari & Jokes se Paise Kaise Kamaye

Technoyukti आपके लिए पैसे कमाने के अनेकों तरीके लाता रहता है। और आज एक नए टॉपिक को लेकर आपके समक्ष हाजिर हुआ हूं।

शायरी पढ़ना किसको अच्छा नहीं लगता। लेकिन क्या आपको पता है कि यदि आप शायरी लिखते भी हैं तो आपकी यह Money Making Skill है।

जी हां हम बिल्कुल सही बता रहे हैं। अगर आप शायरी लिखते हैं। शायरी ही नहीं अपितु कुछ भी लिखते हो कहानी कविता जैसी चीजें। लेकिन हम यहां बात करेंगे शायरी से पैसे कैसे कमाएं Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye के बारे में।

Quality होने के बावजूद भी लोग अपनी कुशलता का फायदा लेने में पीछे छूट जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें उन तरीकों के बारे में पता ही नहीं होता है।

जिनकी Help से कोई भी अपनी योग्यता के अनुसार लाखों रुपए छाप सकता है। इसी कमी को दूर करने के लिए मैं आपको उन तरीकों के बारे में बताने वाला हूं।

Shayari se Paise Kamane ke Tarike

यहां तक तो आपने जान लिया कि आप शायरी लिख के भी Earning कर सकते हैं। अब हम जानेंगे की कैसे कमा सकते हैं।

मैं आपको कुछ ऐसे Plateforms के बारे में बताऊंगा जिसकी सहायता से आप यह काम बहुत ही आसानी के साथ कर सकते हैं। तो चलिए बिना समय गंवाए शुरू करते हैं-

1- Social Media

आज के समय में बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जो स्मार्टफोन इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल ना करते हों।

Facebook, WhatsApp, Twitter, LinkedIn जैसी सोशल मीडिया को लगभग हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। यदि आप भी करते हैं तो बहुत अच्छी बात है।

आपको अपनी सोशल साइट पर अच्छी अच्छी शायरी डालनी है और आपको अपने followers increase करने हैं। क्योंकि इन्हीं के माध्यम से Earning होगी।

मेरे विचार से यदि आप Niche (Topic) Based पेज बनाते हैं तो अधिक फायदेमंद है। इससे लोग आपके मंतव्य को समझेंगे और आपसे जुड़ेंगे।

अब बात आती है कि कैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कमाई करें। तो मैं बताना चाहुंगा की जब आपके पेज पर अधिक मात्रा में Followers हो जाते हैं।

तो आप अपने पेज पर विज्ञापन चला सकते हैं। Affiliate Marketing करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। बस आपको किसी ई कॉमर्स साइट के Affiliate Program को Join करना होगा।

2- TikTok

TikTok एक Short Video Sharing App है। जिसके बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। TikTok की लोकप्रियता के बारे में आपको पता ही होगा।

कितने कम समय में इतना ज्यादा Growth कर चुकी है। लगभग सभी के मोबाइल में Tiktok App से मनोरंजन करने के साधन उपलब्ध हैं।

जिनका इस्तेमाल करके आप कमाई भी कर सकते हैं। तो यदि आप Tiktok से पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे ब्लॉग Tiktok से पैसे कैसे कमाएं को जरूर पढ़ें। आपको पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक मिलेगी।

शायरी से TikTok पर पैसे कैसे कमाएं

अगर आप शायरी को लेकर Serious हैं Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye जानना चाहते हैं तो आपके लिए यह बहुत आवश्यक होने वाला है।

जैसा कि tiktok पर बहुत से कॉमेडी वीडियो और भी बहुत तरह के वीडियो अपलोड होते हैं। वैसे ही आप अपनी शायरी को बोल के भी अपलोड कर सकते हैं।

आपको रोज़ाना एक एक वीडियो अपलोड करना है। Tiktok का Algorithm कुछ ऐसा ही कि वह अपने क्रिएटर्स की वीडियो को खुद वायरल करता है।

जब आपकी वीडियो वायरल होती है और आपके फॉलोअर्स बढ़ते हैं तो बहुत सारी कंपनियां आपसे अपने Products का Promotion करने के लिए Approach करेंगी।

जिसके बदले में आप जितना चाहे उनसे पैसा वसूल सकते हैं। आपकी वीडियो को Review करने के पश्चात ही आपको Payment मिलेगा।

3- YouTube

YouTube के बारे में शायद ही कोई ऐसा बचा होगा जिसको पता नहीं है। क्योंकि YouTube World का सबसे बड़ा Video Hosting Plateform है।

जहां पर Daily लगभग 2 मिलीयन से अधिक वीडियो अपलोड होती हैं। इन वीडियो में अनेकों Categories के वीडियो होते हैं।

ऐसे ही आप भी अपनी शायरी को एक अच्छा मुकाम देने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं।

YouTube से पैसे कैसे कमाएं
YouTube से पैसे कैसे कमाएं

जब आप इसपर वीडियो अपलोड करेंगे तो धीरे धीरे आपके Subscribers बढ़ने लगेंगे। तब आपका चैनल मोनेटाइज हो जाता है।

YouTube Channel का Monetization Enable करने के लिए एक साल में 1000 सब्सक्राइबर तथा 4000 घंटा Watch Time Complete करना अनिवार्य होता है।

आप यहां कई प्रकार से कमाई कर सकते हैं। जैसे Google Adsense, Affiliate Marketing, Sponsorship आदि।

4- Website बनाकर

अगर आपको लिखना पसंद है तो फिर आपके लिए यह सबसे जबरदस्त तरीका होने वाला है। हां लेकिन यहां पर आपको मेहनत ठीक ठाक करनी पड़ेगी।

सबसे पहले आपके पास एक वेबसाइट होनी चाहिए। जिसे आप खुद बना सकते हैं। अगर आप Website बनाना हमसे जानना चाहते हैं तो कॉमेंट करके बताइए।

वेबसाइट बनाने के बाद आपको अपनी शायरी उसपे पोस्ट करनी है। धीरे धीरे आपकी शायरी Google में Rank होने लग जाएगी।

Website बनाकर पैसे कैसे कमाएं

जब आपकी साइट पर अच्छे खासे Readers आने लगें तब अपको Google Adsense के लिए Apply कर देना है।

आप यहां पर affiliate marketing से भी इनकम कर सकते हैं। बस आपको affiliate link बना करके अपनी साइट पर लिस्टिंग करना होता है।

उपर्युक्त बताए गए सभी तरीके 100% Working हैं। परंतु आप उन्हीं तरीकों को अपनाएं जिन्हें आप सफलतापूर्वक कर सकें। सबसे जरूरी है आपकी शायरी जो की बढ़िया होनी चाहिए। पढ़ने वाले को आकर्षित करने योग्य होनी चाहिए। जिससे रीडर अगली बार भी आपकी शायरी के लिए आपकी साइट पर आने के लिए मजबूर हो जाए।

How Much money Earn from Shayari

अगर कहीं पैसे कमाने की बात हो रही हो और वहां कितने पैसे मिलेंगे यह प्रश्न ना आए तो फिर अधूरा अधूरा सा महसूस होता है।

अगर बात करें कि How much Money Earn From Shayari तो मैं बताना चाहुंगा की इसकी कोई लिमिट नहीं है। कोई लाखों कमाता है तो कोई कुछ भी नहीं कमा पाता है।

इसके पीछे आपकी Smart Working Skills का होना आवश्यक है। जब तक आप मेहनत सही दिशा में नहीं करेंगे आपको Results आपके अनुकूल नहीं मिल सकता है।

इसलिए सबसे पहले आप अपने Contents पर अधिक ध्यान रखें। और अच्छी अच्छी शायरी अपलोड करते रहें। फायदा एक दिन अवश्य ही मिलेगा।

Conclusion

आज मैंने अपको बताया कि Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye तो अगर आपको अभी भी कोई दिक्कत है इस पोस्ट से संबंधित तो Comment करके जरूर बताएं।

मैंने आपको आसान से लेकर कठिन दोनों तरह के Platforms के बारे में बता दिया है। लेकिन प्रथम दोनों तरीके बहुत ही आसान है।

बिना कोई खर्चा किए आपका काम हो सकता है। बशर्ते आपको Hard Work करना होगा। आप साइट बनाकर Earn अधिक कर तो सकते हैं।

परंतु मेरे हिसाब से अगर आप Beginner हैं तो आपके लिए महंगा पद सकता है। क्योंकि वेबसाइट के लिए आपको सब कुछ खरीदना की पड़ेगा अपना Content छोड़ कर।

आज का हमारा ये ब्लॉग Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye आपको कैसा लगा कॉमेंट करके बताइए। और अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो वह भी पूछ सकते हैं।

अगर आपके लिए यह जानकारी Helpful रही हो तो हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe करें और अपने दोस्तों के साथ Share करें।

आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

2 thoughts on “Shayari Likh kar Paise Kaise Kamaye with 100% Genuine Methods”

Leave a Comment