JioMart Distributor Registration Kaise Kare 100% Useful Methods

Welcome to another Blog. आज हम Discuss करेंगे कि JioMart Distributor Registration Kaise Kare? जैसा कि इससे पहले मैंने आपको बता दिया है कि Jio Mart Kya Hai जिसमें मैंने Jiomart से Related सभी जानकारी दे दी है।

But यहां मैं आपको जिओ मार्ट में As a Distributor कैसे जुड़ सकते हैं। और पैसा कमा सकते हैं के संबंध में जानकारी देने वाला हूं।

रिलायंस एक ऐसी कंपनी जोकि अपने तगड़े Offers के लिए जानी जाती है। इसका अनुमान आप इसके Jio Sim से लगा सकते हैं।

Jio Sim के आने से बाकी सभी Telecom Company बंद होने के कगार पर खड़ी हैं। वहीं जिओ ने Online Shopping Marketplace को लॉन्च करके e commerce कंपनियों की Band बजाने की सोच लिया है।

Reliance ने Jio को सन 2017 में Launch किया था। जोकि लगभग एक साल तक Free में लोगों को इसकी सुविधाएं मिलती थी।

इसके बाद Reliance Industry ने अपना एक और धमाकेदार प्रोजेक्ट लॉन्च किया जिसका नाम था Jio Gigafibre. जानने वाली बात तो यह है कि यह भी अपने शुरुआती दिनों में Free में ही दिया जाता था।

और अब Reliance जब अपना Online Shopping Portal खोल ही लिया है तो क्यों ना इसके साथ जुड़ कर फायदा उठाया जाए।

Jiomart Distributorship पाने का अधिकारी वही होगा जोकि पहले से ही Distribution Field में कार्यरत हो। वह Retailer हो या Shop Owner हो।

Reliance Retail Grocery Business के Chief Executive ने कहा कि Jiomart अब 200 से अधिक शहरों में अपनी Service शुरू कर रहा है। Jiomart ने  अप्रैल महीने में अपना Pilot Project शुरू किया था जो कि सिर्फ मुंबई के लिए था।

आगे मैं अपको Jiomart Distributor कैसे बनें के बारे में Step By Step Guide करूंगा। तो यदि आप भी India की Fastest Growing Company का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत Important होने वाला है।

 Jiomart Dealership में यदि आप Register करना चाहते हैं तो इसकी कुछ Requirements जिन्हें आपको Fulfill करना होगा। JioMart Distributor Registration Kaise Kare और इसके लिए क्या करें? आइए जानते हैं।

1– सबसे पहले आप इसकी Official website पर जाइए। https://partnercentral.jioconnect.com/web/guest/distributors

2– अब आपको I am Interested लिखा हुआ दिखाई देगा उसपर Click कर दीजिए।

3– अब आपको अपनी Details Fill करनी है। Details में आपका नाम, आपकी Firm का नाम, Email Address, City, Pincode & Valid Mobile Number भरना रहेगा।

4– आवश्यक जानकारी भरने के बाद Captcha Verify करके Submit कर दीजिए।

5– इतना करने के बाद आपको Your Lead Created Successfully लिखा दिखाई देगा। इसका मतलब यही है कि आपने जिओ मार्ट डीलरशिप मेें सफलतापूर्वक आवेदन कर दिया है।

Jio Mart Distributor बनने के फायदे

 

जैसा कि ये किसी से अज्ञात नहीं है कि Reliance Company ने जिओ को लाने के बाद भारत की सभी Telecom Companies को पीछे छोड़ कर भारत की नंबर 1 टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है।

इसी तरह से Reliance Retail के आने के बाद बाकी सभी कंपनी जैसे Amazon, Flipkart, Dmart, Snapdeal जैसी कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

लेकिन बात आती है कि इससे आपको क्या फायदा होगा। तो मैं बताना चाहूंगा की यदि आप इंडिया की इस Fastest Growing Company का Partner बनते हैं तो यहां से आपको High Commission, GST बनवाने की सुविधा और Best Discount भी प्राप्त होगा।

Facebook & Reliance एक साथ Reliance Mart को एक नई दिशा देने का प्रयास करेंगे। आने वाला समय Reilance Mart का Revolution लाने वाला है।

Jio Mart Distributorship के लिए आवश्यक Documents कौन-कौन से हैं?

 
Jiomart Registration Documents

1– 2 Passport Size Photo

 2– Voter ID or Aadhar Card

 3– Address Documents

 4– Firm Certificate

 5– PAN Card

 6– GST Certificate

अगर आप इस Jio Super Market के Distributors बनना चाहते हैं तो आपके पास ऊपर बताए गए जरूरी Documents होना चाहिए।

Jio Mart Distributor बनने से पहले ध्यान देने योग्य बातें?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि JioMart Distributor Registration Kaise Kare तो आपको इससे पहले कुछ Important बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे –

1- यदि आप Jio Market Online पर Ragistration करने के लिए यह आवश्यक है कि आप पहले से ही Distribution का काम करते हों।

2- Reliance Retail के अनुसार आपके पास जरूरी Infrastructure का भी होना अनिवार्य है जिओ मार्ट डिस्ट्रीब्यूशन रजिस्ट्रेशन के लिए।

3- Infrastructure के साथ साथ Finance Facility भी उपलब्ध होनी चाहिए। तभी Registration Complete कर सकते हैं।

4- Reliance Mart Distributorship के लिए यह भी आवश्यक है कि आपका अपने Retailers के साथ अच्छा संबंध हो। जिससे Retailers का कॉन्फिडेंस बढ़े।

5- आपके पास Infrastructure, Finance के साथ ही Equity का भी होना परम आवश्यक है।

Jiomart Franchise Registration क्या है?

जिओ मार्ट जो कि एक ई कॉमर्स मार्केटप्लेस है। जहां Grocery और ऐसे ही 50,000+ सामान listed हैं। जैसे आप Amazon, Flipkart जैसी वेबसाइट से शॉपिंग करते हैं ठीक वैसे ही यहां पर भी होगा।

विशेषज्ञों का मानना है कि जब यह पूरे देश में अपनी Services प्रारंभ करेंगे तो बाकियों के लिए इससे सामना करना Easy नहीं होगा।

जैसे Jio ने भले ही Telecom Sector में Entry करने में विलम्ब कर दिया हो। लेकिन आज जिओ ने सभी को पीछे छोड़ दिया है।

ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि Reliance अपने Users का ध्यान रखता है और अच्छा अच्छा Offers लेकर आता रहता है।

यही सब कुछ देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि यह अपने E Commerce Project में भी जरूर सफल होगा।

Jio Mart Franchise Registration कैसे करें?

 
JioMart Franchise Registration

जिओ मार्ट फ्रैंचाइज में रजिस्टर करने के लिए पूरा Process वही है जो कि Distributorship के लिए है। इसलिए पूरा Article ध्यान से पढ़ें।

Conclusion

आज अपने सीखा कि JioMart Distributor Registration Kaise Kare? यहां आपको वो सभी Information प्रदान कर दी गई है जो आपके पंजीकरण में अहम भूमिका निभाएगी।

मैंने आपको जिओ मार्ट के फायदे से लेकर इसमें लगने वाले दस्तावेजों जो कि इसमें अनिवार्य रूप से चाहिए होंगे सबके बारे में बताया है।

आशा करते हैं आपको JioMart Distributor Registration Kaise Kare? के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त हो गई होगी। अगर अभी भी आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई समस्या है तो Comment करके बताइए।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आयी हो और ऐसी ही जानकारी भविष्य में पाना चाहते हैं तो हमारे ब्लॉग Technoyukti को Subscribe और Share अवश्य करें।

आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

5 thoughts on “JioMart Distributor Registration Kaise Kare 100% Useful Methods”

  1. Jio mart customer care number helpline number: 9432928252 ( B. K Malhotra ) jio mart franchises distributorship online registration karane ke liye call kare ya WhatsApp kare.

    Reply

Leave a Comment